The blogs are related to essay , good thoughts, science topic, Technology, intresting Story,beautiful story,love story, motivational story, and other hindi articles You can read a post and improve your knowledge.

Sunday, July 12, 2020

Good morning quotes | सुनहरी सुबह | Good mythical morning

 Good morning

Good morning- Have A Nice Day. 
सुबह, एक ऐसा अहसास एक ऐसा अनुभव की जिसकी वजह से मन की शाँति और शरीर की ताजगी दस गुना बढ़ जाती है। क्या अनुभव होता है सुबह का, चारों तरफ़ शुद्ध और साफ़ हवा चल रही होतीं है। चिड़ियाओ की सुनहरी आवाज से मन प्रफुल्लित हो जाता है।
Good morning
तीनों ऋतुओं की सुबह रोज अलग अनुभव देती है। गर्मियो की ऋतु की सुबह का मजा ही कुछ और है। सुबह सुबह ठंडी हवा चलती है। परिंदे हवा में लहराते हुए सुबह सुबह आसमान की शोभा बढ़ा देते है। चारों तरफ़ से पक्षी ओ की मधुर आवाज सुनाई देती है। 
 ठंडी की ऋतु की सुबह आहा हा हा हा, मजा आ जाता है। ठंडे ठंडे वतावरण में स्वेटर् पहनके मॉर्निग वॉक पर जाने से जो शरीर को ताकत मिलती है वो और किसी ऋतु मे नहीं मिल सकती। ठंड का क्या अनुभव होता है, लाजवाब। ठंडी की सुबह में हम अपने शरीर की अच्छी खासी कसरत करते है। सबसे ज्यादा लोग ठंडी में कसरत करते है क्युकी ठंड़ी की ऋतु में शरीर स्वस्थ रहता है। 
  बारिस की ऋतु की सुबह की तो बात ही क्या करनी, सुबह सुबह जब हल्की हल्की बारिस की बुँदे चालू होती है। सब लोग इस सुबह का जी भरके मज़े उठाते है। चारों तरफ़ से बादलों की आवाज साथ में मोर (peackok) की आवाज से मन शांत हो जाता है। 
 और सुबह की तो क्या बात करनी कोई भी टेंसन हो लेकिन सुबह सुबह हमेशा मन और तन ताजगी में ही रहते है। 
   1.Great Attitude
         Is like a perfect Cup of tea or coffee
         Don't start your day without it. 
              Good morning. 

   2. Every day may
       Not be good, but
        There is something
         good in everyday. 

   3. Don't complain about yesterday
               Make a better tomorrow
         By making the most of today. 
              Good morning. 

   4. wake up every morning
        With the thought that
         Something wonderful
        Is about to happen. 

   5. This morning will
         Never ever come back
        In your life again. 
        Get up and make 
         The most of it. 
         Good morning. 


गुड़ मिथिकल् मोर्निंग मतलब की पौराणिक अच्छी सुबह। हमारे देश में सुबह उठते ही लोग सूर्यदेव को जल अर्पण करके मंत्र बोलते है तो कई लोग सूर्य नमस्कार करते है। इस सुबह को हम पौराणिक सुबह कहते है।
पौराणिक सुबह से पुरा दिन अच्छा गुजरात है और शरीर ताजगी मय रहता है। सुबह जल्दी उठने के कई सारे फ़ायदे भी है। सुबह पर तो एक गुजराती में कहावत है की- રાતે વહેલા જે સુવે વહેલા ઊઠે એ વીર બળ, બુદ્ધિ ને ધન વધે સુખ મા રહે શરીર.
मतलब की जो रात को जल्दी सो जाता है वो सुबह जल्दी उठ जाता है। और सुबह में इतनी ताकत है की इंसान का बल, बुद्धि और सुख बढ़ता है।

Every morning is Good morning 🌞

No comments:

Post a Comment